0 Comments
Spread the love

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से तिरंगे वाली चादर पेश की गई. काशी विश्वनाथ की नगरी से ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में पेश हुई. अजमेर ख्वाजा की दरगाह पर हर साल की तरह इस साल भी काशी से सौहार्द का संदेश लेकर आए सरफराज अहमद ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय बुनकर एक्शन कमेटी में हर धर्म को मानने वाले काशी विश्वनाथ के शहर बनारस से अजमेर ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर पहुंचे हैं. जहां तिरंगा चादर पेश की गई और देश में अमन शांति कायम हो इसके लिए दुआ भी मांगी गई.

उन्होंने बताया कि काशी से सौहार्द का संदेश लेकर जत्था अजमेर शरीफ पहुंचा जहां राष्ट्र ध्वज के रंगों वाली साढ़े 5 फीट लंबी और साढ़े 3 फीट चौड़ी चादर को काशी के बुनकरो ने करीब 4 महीने में तैयार किया. जिसे बनाने में लगभग 40 से 50 हजार का खर्चा भी आया है. जो हर वर्ष की भांति इस बार भी राष्ट्रीय बुनकर कमेटी की ओर से दरगाह में पेश किया गया.

राष्ट्रीय अध्यक्ष सरफराज अहमद ने जानकारी देते हुए बताया कि वह कई सालों से इस तरह ही ख्वाजा गरीब नवाज के शहर अजमेर में तिरंगा चादर लेकर आ रहे हैं. जहां उनके द्वारा दिल्ली में अमर जवान ज्योति में कार्यक्रम आयोजित किया जाता है. जिसके बाद पुष्कर में ब्रह्मा जी के दर्शन के बाद ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर 809  वें उर्स में शामिल होने वह अजमेर पहुंचे. जहां बुनकर कमेटी द्वारा तिरंगा चादर ख्वाजा गरीब नवाज की मजार पर पेश की गई. देश में अमन शांति कायम है उसके लिए भी दुआ मांगी गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *